ads

यदि चेहरे पर दाग धब्बों की समस्या से है परेशान तो नारियल तेल का इस तरह करें इस्तेमाल

आजकल बदलते वातावरण, वायु में बढ़ रहे प्रदूषण, जल में घुली अशुद्धियां तथा अव्यवस्थित लाइफस्टाइल के कारण हमारे शरीर को कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.
दाग धब्बों की होती हैं समस्या -
यदि त्वचा की बात करें तो त्वचा, हमारे शरीर का काफी संवेदनशील हिस्सा है जो किसी भी प्रदूषक से सबसे पहले प्रभावित होती है. आजकल युवक युवतियां शरीर पर कील मुहांसों की समस्या से सर्वाधिक परेशान हैं. जैसे तैसे करके चेहरे पर से इन कील मुहांसों से तो निजात पा लिया जाता है लेकिन जो समस्या सबसे ज्यादा परेशान करती है वह है इनके दाग धब्बे.
दाग धब्बे एक आम समस्या हैं
नारियल तेल हैं फायदेमंद -
इस समस्या में बेहतरीन उपाय है 'नारियल का तेल'. जी हां, नारियल के तेल में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं. इसके अलावा इसमें विटामिन ई और एंटी ऑक्सीडेंट तत्व भी भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. नारियल तेल का प्रयोग करने से न सिर्फ आप अपने दाग धब्बों को दूर कर सकते हैं बल्कि त्वचा में प्राकृतिक कसावट भी ला सकते हैं.
सर्दियों में नारियल तेल जम जाता हैं
 इस तरह प्रयोग करें नारियल तेल का -
  जब आप रात में सोने जा रहे हो इससे पहले चेहरे को सादा पानी से अच्छे से धो लें. उसके बाद क्योंकि अभी सर्दी का समय है इसलिए नारियल तेल जम जाता है इसलिए चम्मच से अपनी हथेली पर इसे रखें और अच्छे से मसल के अपने दाग धब्बों पर लगाएं.
   बेहतर होगा आप इससे अपने पूरे चेहरे की मालिश करें. इससे न सिर्फ आपको दाग धब्बों से मुक्ति मिलेगी बल्कि त्वचा को प्राकृतिक नमी भी प्राप्त होगा.
    यह आर्टिकल आपको कैसा लगा कमेंट करके हमें जरूर बताएं और ऐसी ही ताजा और उपयोगी जानकारी प्राप्त करते रहने के लिए हमें फॉलो अवश्य करें

Post a Comment

0 Comments