ads

इस सवाल के जवाब ने ऐश्वर्या राय बच्चन को बना दिया था मिस वर्ल्ड

मिस वर्ल्ड का खिताब एक ऐसा सम्मान है जिसे प्राप्त करना हर किसी लड़की का सपना होता है. आपको बता दें मिस वर्ल्ड के खिताब के लिए काफी महत्वपूर्ण मुकाबला होता है. जिसमें प्रतिभागी की न सिर्फ शारीरिक सुंदरता बल्कि उसकी मानसिक क्षमता और समाज के प्रति उसकी सोच को भी देखा जाता है.
भारत की कई नामचीन हस्तियां हैं जिन्होंने यह खिताब अपने नाम किया है. जिनमें ऐश्वर्या राय बच्चन काफी चर्चित है. वर्ष 1994 में जब ऐश्वर्या राय ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था तब वह 21 साल की थी और अपना आर्किटेक्चर का कोर्स पूरा कर रही थी.
 उस समय इस प्रतियोगिता में 87 देशों की प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था और ऐश्वर्या ने सभी को पछाड़ते हुए यह खिताब अपने नाम किया था.
कंपटीशन के आखिरी राउंड में उनसे सवाल पूछा गया कि एक मिस वर्ल्ड में क्या गुण होने चाहिए? इसके जवाब में उन्होंने जो कहा उसने ऐश्वर्या का मिस वर्ल्ड बनना तय कर दिया. ऐश्वर्या ने कहा अब तक हमने जितनी भी मिस वर्ल्ड देखी है उन सभी में दया भाव था वह भी हर एक के लिए. वास्तव में एक सच्चा इंसान ही मिस वर्ल्ड बनने के योग्य है.

मिस वर्ल्ड बनने के बाद ऐश्वर्या ने बॉलीवुड में कदम रखा और देखते ही देखते हैं बॉलीवुड की सबसे सुंदर और सफल अभिनेत्री बन गई. आज भी ऐश्वर्या की सुंदरता, उनके विचार कौशल और एक्टिंग की हर जगह तारीफ की जाती है.

Post a Comment

0 Comments