ads

धोनी से लेकर मैसी तक वर्ष 2019 के दौरान स्पोर्ट्स की दुनिया में ये रही टॉप 3 कंट्रोवर्सीज

वर्ष 2019 खत्म होने को है और NEW YEAR 2020 आने को हैं. इस वर्ष में हमने खेल,राजनीति, समाज आदि सभी क्षेत्रों में कई उठापटक देखें. जिनमें कई सकारात्मक थी तो कहीं ने हमें काफी आश्चर्यचकित भी किया.
स्पोर्ट्स की दुनिया में भी इस तरह के कई क्षण हमें दिखाई दिए चाहे वह महेंद्र सिंह धोनी द्वारा आर्मी के ग्लव्स पहनना हो या फिर लियोनेल मेसी के द्वारा मेडल लेने से इनकार करना. आइए देखते हैं वर्ष 2019 की टॉप कंट्रोवर्सीज के बारे में -
जब धोनी ने पहनी आर्मी के gloves -
क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के दौरान महेंद्र सिंह धोनी उस समय चर्चा का विषय बन गए जब उन्हें बलिदान चिह्न लिखे हुए ग्लव्स को पहने देखा गया. यह सब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल को ठीक नहीं लगा और उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को आगामी टूर्नामेंट में इस तरह के गलत इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी.
Top 3 sports controversies
क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुए मांकड़िग' आउट -
"मांकड़िग' आउट" की यह घटना राजस्थान रॉयल्स और किंग्स एलेवेन पंजाब के बीच हुए मैच के दौरान हुई थी. राजस्थान रायल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बलटर आईपीएल इतिहास में 'मांकड़िग' तरीके से आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बन गये.
Top 3 sports controversies
लियोनेल मेसी ने मैडम लेने से किया इनकार
कोपा अमेरिका 2019 के दौरान जब लियोनेल मेसी को उनके करियर का दूसरा रेड कार्ड दिया गया तब लियोनेल मेसी काफी क्रोधित हो गए और मैच के बाद दिए जाने वाले मेडल को लेने से ही इनकार कर दिया.
Top 3 sports controversies
यह घटना अर्जेंटीना और चिली के बीच हुए मैच की है.

Post a Comment

0 Comments