ads

सालों तक जवान और खूबसूरत दिखने के लिए ये उपाय जरूर अपनायें


हम में से हर कोई चाहता है कि वह सबसे सुंदर दिखाई दे, उसकी स्कीन हमेशा आकर्षक बनी रहे लेकिन वाकई में हम सब सिर्फ इंसान हैं ना कि भगवान इसलिए समय का प्रभाव हम सब पर जरूर पड़ता है और समय के साथ-साथ हमारी  त्वचा धीरे धीरे अपनी कांति खोने लगती है.beauty tips for glowing skin, younger skin
 लेकिन फिर भी कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें अपनाकर हम इस प्रक्रिया को थोड़ा कम कर सकते हैं. आइए जानते हैं -


 अपनी दिनचर्या में सुधार -
 सबसे महत्वपूर्ण जो चीज है वह है एक बेहतर लाइफस्टाइल रूटीन को फॉलो करना. अपनी त्वचा की देखभाल पर ध्यान देना और सिर्फ ऐसे ही प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना जो आपकी स्किन के लिए बेहतर है. अच्छा खाना और अच्छे विचार यह दोनों भी आपके शरीर को काफी सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करते हैं. इससे आप अपनी स्क्रीन को एजिंग की समस्या से बचा सकते हैं और सुंदर बना सकते हैं.


 सीटीएम(CTM) रूटीन को फॉलो करें -
 यह एक तीन स्तरों पर कार्य करने वाला अभ्यास है जिसके तहत त्वचा की देखभाल के लिए 3 चरणों क्लींजिंग, टोनिंग और  मॉइश्चराइजिंग का इस्तेमाल किया जाता है. इन तीनों के लिए आपको अच्छे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए और हर स्टेप के  बीच में कुछ समय अंतराल जरूर रखें.beauty tips for glowing skin, younger skin


 सन क्रीम और सन ग्लासेज का प्रयोग -
 वैज्ञानिक अध्ययनों ने यह निष्कर्ष दिया है कि सूर्य हमारी त्वचा को सबसे ज्यादा प्रभावित करता है और ज्यादा इसका संपर्क त्वचा को एजिंग की ओर ले जाता है. इसलिए सनस्क्रीन का प्रयोग जरूर करें और तेज धूप में अपनी आंखों को सनग्लासेस के द्वारा प्रोटेक्ट करें.


 बाजार में उपलब्ध हर प्रोडक्ट्स को अपनी स्क्रीन पर इस्तेमाल नहीं करें -

 आज का समय मार्केटिंग का योग है. आपको तरह तरह के प्रोडक्ट बाजार में उपलब्ध होंगे लेकिन हर एक प्रोडक्ट को अपनी त्वचा पर इस्तेमाल करने से बचें. अच्छी तरह जांच परख कर ही किसी प्रोडक्ट को अपनी त्वचा पर प्रयोग करें.

Post a Comment

0 Comments